a

Lorem ipsum dolor sit amet, conse ctetur adip elit, pellentesque turpis.

Welcome     Call 6389138000     Follow us

a

Message From BTC Principal

  /  Message From BTC Principal

प्राचार्य की कलम से

जीवन एक बेहतर लक्ष्य की ओर बढ़कर हर युवा की चेतना का अंग होता है। सपने तभी साकार होते है जब व्यक्ति दृढ़ प्रतिज्ञ होकर अपनी मानसिक प्रवृत्तियों को उचित दिषा प्रदान करता है। इस महाविद्यालय में वर्ष 2012 से बी0 टी0 सी0 की मान्यता प्राप्त हुई है। तब से यह क्षेत्र में ज्ञान का प्रकाष फैलाने में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। इस कालेज की स्थापना इसी उद्देष्यों से की गई है कि ग्रामीण क्षेत्र के छात्र/छात्रा अच्छी षिक्षा ग्रहण करके अपने ज्ञान का प्रसार करेंगे तथा इस महाविद्यालय का नाम गौरवान्वित करेगंे। इस कालेज में प्रषिक्षण लेने वाले प्रषिक्षुओं को अच्छी षिक्षण व्यवस्था प्रदान की जाती है। जिसके लिए योग्य एवं अनुभवी षिक्षकों की नियुक्ति की गई है।
बी0 टी0 सी0 बैच-2012 के छात्र/छात्रा द्वारा उत्तर प्रदेष में अपना स्थान बनाकर इस महाविद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है इस संस्थान में प्रषिक्षण ले रहे प्रषिक्षुओ को अच्छी व्यवस्था देने के साथ-साथ उनकी मूल आवष्यकताओं का भी ध्यान रखा जाता है। जिससे उन्हें प्रषिक्षण लेने में कोई भी असुविधा न हो,समय-समय पर हमारे प्रबन्धक महोदय द्वारा सभी प्रषिक्षुओं को उचित मार्ग दर्षन दिया जाता हैै। जिससे छात्र/छात्रा को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

यदि अपने लक्ष्य की ओर प्रयास का साहस है तो यही साहस आपको लक्ष्य ता पहुँचायेगा । मुझे आषा और पूरा विष्वास है कि आने वाले सभी प्रषिक्षार्थी इस महाविद्याय के गौरव को बढायेगंे तथा समाज और देष की दषा एवं दिषा बदलने का प्रयास करेंगे साथ ही प्राप्त प्रषिक्षण का प्रयोग करके अपनी कर्तव्यनिष्ठा से देष के युवा नायक बनकर देष को नया आधार प्रदान करेगें।

मैं अपने सभी प्रवक्ताओं, षिक्षणेत्तर कर्मचारियों,अभिभावकों तथा सभी छात्र/छात्राओं का आभाी व्यक्त करता हूँ साथ ही महाविद्यालय के प्रति सम्मान व्यक्त करता हूँ।

         श्री आर0 एन0 पाल (प्राचार्य) 

रमा देवी बी0 टी0 सी0 कालेज
संसारपुर बस्ती।